Nalanda News: नालंदा में मूंगफली-नारियल की गोदाम में लगी भीषण आग, 40-45 लाख का माल हुआ राख
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2335074

Nalanda News: नालंदा में मूंगफली-नारियल की गोदाम में लगी भीषण आग, 40-45 लाख का माल हुआ राख

Nalanda News: इस गोदाम से पूरे बिहार शरीफ में नारियल और मूंगफली की सप्लाई होती थी. इस आगलगी की घटना में 40 से 45 लाख का नुकसान की बात सामने आ रही है. 

नालंदा में भीषण आग

Nalanda Fire News: बिहार के नालंदा जिले में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है. यहां दीपनगर थाना क्षेत्र इलाके के साठोपुर गांव में मूंगफली और नारियल की गोदाम में अचानक भीषण आग लग गई. गोदाम के आसपास के स्थानीय लोगों के द्वारा इस आगलगी की सूचना गोदाम मालिक को दी गई. गोदाम मालिक शशि भूषण ने बताया कि रोजाना की तरह वह अपनी दुकान को बंद कर अपने घर जाकर आराम कर रहा था. तभी स्थानीय लोगों के द्वारा उनके गोदाम में आग लगी की सूचना दी गई. आग क्यों और कैसे लगी इस बात की जानकारी अभी साफ नहीं हो पाई है. 

बताया जा रहा है कि इस गोदाम से पूरे बिहार शरीफ में नारियल और मूंगफली की सप्लाई होती थी. इस आगलगी की घटना में 40 से 45 लाख का नुकसान की बात सामने आ रही है. गोदाम मालिक ने बताया कि आग इतना भयानक था कि दूर से ही आग की गुब्बार को देखा जा सकता था. हालांकि आगलगी की सूचना पर तुरंत फायर ब्रिगेड की कई दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचकर कई घंटो के मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. नारियल और मूंगफली होने के कारण फायर ब्रिगेड को भी आग पर काबू पाने में काफी मशक्कत करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- बेगूसराय में वज्रपात से तीन लोगों की मौत, बकरी चराने और धान रोपनी के दौरान हुआ हादसा

तकरीबन एक सप्ताह पहले ही सिलाव थाना क्षेत्र के हैदरगंज कड़ाह स्थित एस के बीड़ी फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी. अगलगी की इस घटना में 10 लाख रुपए से अधिक की संपत्ति के नुकसान की बात सामने आई थी. फैक्ट्री के स्टाफ ने बताया भठ्ठी से निकली चिंगारी निकली और फैक्ट्री में रखा तैयार माल उसकी चपेट में आ गया और लाखों की संपत्ति जल गई. गनीमत की बात रही की हादसे में कोई मजदूर हताहत नहीं हुआ है. सभी मजदूर खाना खाने चले गए थे और हादसे के वक्त दो तीन लोग ही थे, वह भी फैक्ट्री से बाहर थे. 

Trending news